saika ishaque cricketer

Saika ishaque Biography 

भारत की सैका इशाक की कहानी



saika ishaque current teams

 भारत के ऐतिहासिक पूर्वी महानगर कोलकाता के केंद्र में एक भीड़ भार वाला भरा इलाका है, जिसे इसके निवासियों और शहर के हिंदू मध्यम वर्ग द्वारा मुस्लिम क्षेत्र कहा जाता हैं।

Icc woman cricketer 

Saika ishaque Profile



सैका इशाक ने कम उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। सैका ने अपना पहला क्रिकेट का उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, उनके साथ एक खिताब जीतने वाला अभियान पूरा किया और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भारत के लिए प्रभावशाली शुरुआत की।

Saika ishaque 

यह एक 28 वर्षीय बाएं हाथ का स्पिनर बॉलर है , खिताब जितने के बाद इसने टेस्ट क्रिकेट की तरफ अपना रुख किया , क्युकी ये भारत को एक मजबूत महिला क्रिकेट टीम देने की सोच में थी



सिका का बचपन बहुत कठिन और संघर्षपूर्ण रहा है।"

गोस्वामी सैका को अन्य लोगों से बेहतर जानते हैं, क्योंकि वह बंगाल टीम में उनके पूर्व साथी और मुंबई इंडियंस में वर्तमान गेंदबाजी कोच हैं।

Saika ishaque cricketer india

“उनके परिवार की आर्थिक स्थिति हमेशा ख़राब रही है। उसने बहुत कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था, और ऐसी जगह से आने के बाद जहां दो वक्त की रोटी खाना, पढ़ाई करना या खेलना बहुत बड़ी बात है, वहां एक लड़की को इतनी दूर आकर भारत के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखना काफी अविश्वसनीय है।'

इतना सब करते हुए भी सैका ईसा ने भारत के महिला क्रिकेट टीम में एक महत्व पूर्ण योगदान दिया है।







Nilesh

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने