12th Fail Movie

 12TH  FAIL MOVIE REVIEW 2024


दोस्तों आज हम  12th fail  मूवी के बारे में बात करने वाले है आपको पता होगा ये मूवी हाल ही में रिलीज होने वाली है , जिसके लिए ये मूवी अभी ट्रेंडिंग में चल रहा है , यह मूवी एक ऐसे लड़के पर आधारित है जिसने केवल अपने मेहनत के दम पर अपना सपना पूरा क्या है |


12th fail movie
image by hotstar



12 th fail movie actors and actress


एक्टर -- विक्रांत मैसी , मेधा शंकर , अंशुमान पुष्कर , अनंत जोशी समेत हरीश खन्ना और प्रियांशु चटर्जी भी शामिल है |


डायरेक्टर - विधु विनोद चोपड़ा 

श्रेणी - हिंदी , ड्रामा मूवी 

सिनेमा का समय - 2 घंटा 27 मिनट 




12 वि फ़ैल की कहानी ---


यह फिल्म एक 12 वी फ़ैल आईपीएस ऑफिसर की कहानी है , जो 12 वी में फ़ैल हो गया था , उन्होंने बहुत ही करी मेहनत के साथ अपनी मंजिल को  पाई है , ये जब पढाई करते थे उस समय ये केवल तिन घंटे ही सोते थे , और इतनी मेहनत  करने के बाद इन्होने अपना सपना पूरा किया और आईपीएस ऑफिसर बन कर दिखाया .


12th Fail Movie Download


यह लड़का मध्य प्रदेश के चम्बल गाव का  रहने वाला था .यह लड़का फ़ैल होने के बाद थर्ड डिवीज़न से पास होता है . उसके बाद यह लड़का IPS   की तयारी करने के लिए दिल्ली आता है , उस समय इसको आईपीएस और आईएएस जैसी कुछ चीज़ होती है ये भी नहीं पता होता है . क्युकी ये लड़का पढने में भी अच्छा नहीं था .


12th fail movie scene


इस फिल्म में अंशुमन पुष्कर जोकि इनके गुरु का रोल अदा करते है , प्रेमिका की रोल श्रधा जोशी यानि मेधा शंकर करते हिया . और इन्ही सब के साथ यह मेहनत अपना सपना पूरा करते है .


12th Fail IPS Officer


आपको यह फिल्म जरुर देखनी चाहिए --- क्युकी इस फिल्म में एक ऐसे इन्सान की कहानी को दिखाया गया है ,जिसने यह साबित कर दिया है की कुछ भी असंभव नहीं होता है , अगर आप मेहनत और लगन से कोई भी चीज़ पाने की चाहत रखते है तो आप उसे पास सकते है


 .


FAQ- 

 

12th fail  मूवी कैसे देखे - आप इसे हॉट स्टार पर देख सकते है 

12th fail  मूवी डाउनलोड कैसे करे - आप इसे हॉट स्टार से डाउनलोड कर ऑफलाइन देख सकते है .

12th fail movie  के डायरेक्टर कौन है - विधु विनोद चोपड़ा 

 


Nilesh

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने